फुटपाथ सिंगर से दुनिया का मशहूर सिंगर और अरबपति बना अब्दू रोजिक (Abdu Rozik) कौन है?

अब्दू रोजिक दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति है. अब्दू रोजिक एक प्रशिद्ध सिंगर और सोशल मीडिया स्टार है. अब्दू रोजिक को एक रिकेट्स नाम की बीमारी है. आखिर कौन है अब्दू रोजिक (Who is Abdu Rozik)? कहा के रहने वाले है और इनकी सम्पति कितनी है? उसके बारे में जानते है. अब्दु रोज़िक की हाइट भले ही छोटी ही क्यों न हो लेकिन बड़े बड़े सेलेब्रिटी के साथ काम किया है. जैसे की विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, सलमान खान और अर्जित सिंह जैसे सिंगर साथ काम किया है. अब्दू रोजिक की जीवन से सबंधित जानकारिया जानते है.

who-is-abdu-rozik
Who is Abdu Rozik

Who is Abdu Rozik:

अब्दू रोजिक एक लोकप्रिय सिंगर है. वह भले ही छोटा इंसान दिखने वाले है परतु उसने बहुत ही बड़ा काम करके दिखाया है. अब्दू रोजिक दुनिया के सबसे छोटे गायक का ख़िताब जीता है. अब्दू रोजिक ने कलर्स टीवी पर भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस 16 में भाग लिया था. यहाँ से उनको अपनी प्रसिद्धि प्राप्त की है. अब्दू रोजिक को हिंदी भाषा बोलनी नहीं आती है. क्युकी वह ताजिकिस्तान से है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपना नाम रोशन किया है. उसने सलमान खान के साथ काम भी किया है और गाने भी गाये है.

Abdu Rozik Family and Birth:

अब्दु रोजिक का जन्म 3 सितंबर 2003 को ताजिकिस्तान के पंजाकेंट में हुआ है. उसका असली नाम सवरिकुल मोहम्मदरोजिकी है. उनको प्यार से सब अब्दु बुलाते है. वह एक मुस्लिम परिवार से है. उनके पिता का नाम सवरिकुल मोहम्मद माली और माता का नाम रूह आफजा है. उनके माता पिता ताजिकिस्तान में रहते है और वहां के किसी गार्डनिंग फ़ील्ड में काम करते है. अब्दु को फारसी, रशियन और ताजिक की भाषा आती है. उनको हिंदी नहीं आती है. अब्दु की हाइट सिर्फ 3 फीट 2 इंच है क्युकी उनको बचपन से ही रिकेट्स नामक बीमारी हो गई है. जिसकी वजह से उनकी हाइट नहीं बढ़ सकती है. अब्दु रोजिक के दो भाई और दो बहन भी है.

Abdu Rozik Education:

अब्दू रोजिक ने अपनी पढ़ाई लोकल स्कूल से ही की है. उसने 10 वी तक अपनी पढ़ाई की है. क्युकी अब्दू के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. इसलिए उन्होंने कॉलेज नहीं किया और स्कूल छोड़ने के बाद घर पे रहकर पढ़ना लिखना सीखा. अब्दू रोजिक को इंग्लिश और हिंदी नहीं आती है. उसको फारसी भाषा आती है.

Abdu Rozik Bigg Boss:

अब्दु रोजिक BIGG BOSS-16 में भी नजर आए है. भारत में उनकी अच्छी खांसी फैन फॉलोइंग है. वह बिग्ग बॉस में एक कंटेस्टेड के रूप में नजर आए थे. बिग्ग बॉस में काफी सारे लोग उन्हें पसंद करने लगे थे. बिग्ग बॉस में सबसे अच्छे खासे दोस्त शिव ठाकर और एमसी स्टेन थे. वह बिग्ग बॉस में एक हप्ते के 2.5 लाख रूपए लेते थे. उनको शो में काफी ज्यादा प्यार मिला और उनके सबसे अच्छे दोस्त एमसी स्टेन बिग्ग बॉस के विनर हुए.

Abdu Rozik career:

अब्दू रोजिक ने अपने करियर की शुरुआत 6 साल की उम्र में ही की थी. उसने कम उम्र में सिंगिंग करना शुरू किया. उनकी आर्थिक स्तिथि अच्छी नहीं होने के कारण वह सिंगिंग की ट्रेनिंग नही ले पाए और माता-पिता की मदद करने के लिए वह सड़क पे गाने गाते थे. उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर सिंगर बनकर अपनी मातृभाषा ताजिक में कई गाने गाए जो काफी सुपरहिट रहे हैं. अब्दू रोजिक ने वर्ष 2021 में अब्दू ने रूसी एमएमए फाइटर हसबुल्ला के साथ फाइट में हिस्सा लिया था. वह रैप्टर बहरूज के साथ पिता के कहने पर अबदु दुबई चला गया.

who-is-abdu-rozik
Who is Abdu Rozik

अब्दू रोजिक के पास दुबई का गोल्डन वीजा भी है. उसने काफी सारि महेनत करके आज इस मुकाम पे पहोंचा है. सोशल मीडिया पर इनकी फैन फॉलोइंग गजब की है और इंस्टाग्राम पर इनके 38 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स है. अब्दू रोजिक बिग्ग बॉस-16 में भी नजर आए और उसने सलमान खान के साथ किसी का भाई किसी की जान फिल्म में भी नजर आए. उनको प्रसिद्दी तब मिली जब इन्होने सिंगर अरिजीत सिंह का सोंग एन्ना सोणा गाना गया था और एआर रहमान के साथ भी गाना गया है. अब्दु को साल 2022 में सेलेब्रिटी इंफ्लूएंसर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी दिया गया है.

Abdu Rozik Height:

अब्दु रोजिक की हाइट सिर्फ 3 फीट 2 इंच है. क्योंकि अब्दु रोजिक को बचपन से ही एक बीमारी है. वह रिकेट्स नाम की बीमारी है. जिसे सूखा रोग कहा जाता है. रिकेट्स की बीमारी से शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी कमी हो जाती है और उनकी वजह से हड्डिया एकदम कमजोर हो जाती है. इस बीमारी के कारण अब्दु रोजिक की हाइट छोटी है. घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने की वजह से उनके माता-पिता के पास इलाज के पैसे नहीं थे. इसलिए वह आज दुनिया के सबसे छोटे इंसान है.

Abdu Favorite Thing:

अब्दु को ज्यादातर सफेद कलर से लगाव है. उनका फेवरेट एक्टर सलमान खान और शाहरुख़ खान है. उनकी फेवरेट एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा है. यहाँ तक की उनके पसंदीदा क्रिकेटर अनुष्का शर्मा के पति विराट कोहली है. वह AR Rahman के गाने सुनना पसंद करते है. उनको सबसे ज्यादा गाने गाना और डांस करना अच्छा लगता है. अब्दु के फेवरेट फ़ूड समोसा, पास्ता, चिकन ,केक और कोक ड्रिंक खाने में पसंद है. अब्दु के पास सबसे महंगी चीस 24 कैरट गोल्ड से बने हुए जुटे भी है. उनके जुटे की कीमत 4 लाख 80 हजार रूपए है.

Abdu Rozik Net Worth:

अब्दू रोजिक नेट वर्थ $200,000 डॉलर से अधिक है. अब्दू रोजिक कमाई का मुख्य जरिया स्पोंसरशिप और म्यूजिक है. वह सोशल मीडिया से भी अच्छे खासे पैसे कमा लेते है. अब्दू को कई ब्रांड को भी प्रमोट करते हैं जिससे उनकी भी कमाई हो जाती है. वह अपनी महेनत और लगन से आगे आए है. अब्दू की यूटुब इनकम लगभग 5000 डॉलर से 10,000 डॉलर तक है. अब्दू रोजिक सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते है. 

Songs of Abdu Rozik:

YearsSongs
2023Pyar
2022Chota Bhaijaan
2022Oshoqami Ashik
2021Oppa Oppa
Abdu Rozik

अगर आप या आपके आस पास भी कोई ऐसी व्यक्ति है जो अपने जीवन में बहुत संघर्ष करके सफलता की चोटी पर पहुंचे है, तो उनके बारे में हमें हमारा संपर्क करके जरूर से बताए। हम उनकी रियल लाइफ स्टोरी (Real Life inspirational Story in Hindi) इस साइट पर प्रसिद्ध करेंगे, ताकी अन्य लोगों को प्रेरणा मिल सके और जीवन में आगे बढ़ पाए। इस मोटिवेशनल रियल लाइफ स्टोरी (Motivational Real Life Story) को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर से शेयर करना और आपका मंतव्य निचे कमेंट करके जरूर से बताना।

आपने यह Who is Abdu Rozik दिलचस्पी से पढ़ी इसका मतलब है की आपको ऐसी इंस्पिरेशनल रियल लाइफ स्टोरी बहुत अच्छी लगती है। ऐसी ही पुरानी वास्तविक प्रेरणादायक कहानी भी आपको पढनी अच्छी लगेगी, जैसे की Bigg Boss में खुदको कैटरीना कैफ मानने वाली शहनाज गिल की दिलचस्प जानकारी और विकलांग महिला अरुणिमा सिन्हा के बारे में जानते है

ऐसे ही जीरो से हीरो (Zero to Hero) बने महान लोगों की प्रेरणादायक कहानियां का वीडियो देखना पसंद करते हो तो हमारी यूट्यूब चैनल Sangharsh Gatha को जरूर से सब्सक्राइब कर लेना। लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहने के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल Sangharsh Gatha को भी ज्वाइन कर लेना. धन्यवाद्.

अब्दू रोजिक क्यों प्रसिद्ध है?

अब्दू रोजिक ने बहुत सारे गाने गाये है और दुनिया के सबसे छोटे गायक बने इसलिए प्रसिद्ध है.

What is the Abdu Rozik Age?

Abdu Rozik age 20 years,

दुनिया का सबसे छोटा सिंगर कौन है?

दुनिया का सबसे छोटा सिंगर अब्दु रोजिक है.

अब्दू रोजिक कैसे अमीर है?

फिल्मों में गाना गाकर और यूट्यूब पर वीडियो में रहकर अमीर बने.

अब्दू रोजिक को कौन सी बीमारी है?

अब्दु रोजिक को रिकेट्स नाम की बीमारी है.

This Post Has 4 Comments

Leave a Reply