Bigg Boss में खुदको कैटरीना कैफ मानने वाली शहनाज गिल की दिलचस्प जानकारी

शहनाज गिल एक मशहूर पंजाबी अभिनेत्री है. शहनाज गिल ने टीवी शो Bigg Boss-13 में भी नजर आई है. शहनाज एक सिंगर, मॉडल और टेलीविजन और फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. शहनाज गिल ने कई सारे टीवी शो एंड मूवीज (Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows) में भी काम किया है. अक्शर लोग जब बिग्ग बॉस से बहार आते है तो उनकी जिंदगी ही बदल जाती है. ऐसे ही एक Bigg Boss-13 की कंटेस्टेंट शहनाज गिल है. शहनाज कहा की है और कौन है? शहनाज गिल कैसे सेलिब्रिटी बनी उसके बारे में आज हम आपको बताने वाले है.

shehnaaz-gill-movies-and-tv-shows
Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows

Shehnaaz Gill Biography:

शहनाज गिल का जन्म 27 जनवरी 1993 अमृतसर के ब्यास में हुआ था. उनके पिता नाम संतोख सिंह सुख और माता का नाम परमिंदर कौर है. उनके एक भाई भी है जिसका नाम शहबाज बेदशा है. शहनाज एक अभिनेत्री के साथ अच्छे परिवार से भी है. उनका परिवार पंजाब का सिख जाट परिवार है. शहनाज गिल का गृहनगर अमृतसर में ही है. वह एक भारतीय अभिनेत्री के साथ एक मॉडल और सिंगर भी है.

शहनाज निक नाम सना है. उनको लोग बहुत ही प्यार से सना के नाम से जानते है. वह बिग्ग बॉस में सना के नाम से जानी जाती थी. इसलिए उनका नाम सना हो गया.  शहनाज गिल की हाइट 5 फुट 5 इंच है और उसका धर्म सिख है.

Shehnaaz Gill Education:

शहनाज गिल ने अपनी पढ़ाई डलहौजी हिलटॉप स्कूल से की है. उसके बाद उसने अपनी ग्रेजुएट पंजाब लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से की. उन को ज्यादा पढ़ ने लिखने का शौक नहीं था इसलिए वो ज्यादा समय कॉलेज के कैंटिंग में बिताया करती थी. सबसे ज्यादा उनको मॉडलिंग बना अच्छा लगता था. अक्शर वो अपने माता-पिता से कहती थी के मेरे को ज्यादा पढ़ना नहीं है और मुझे मॉडलिंग बनना है. वो बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी. 

Shehnaaz Gill Bigg Boss-13:

शहनाज गिल साल 2019 में मोस्ट पॉपुलर शो Bigg Boss-13 में एक प्रतियोगी के रूप में नजर आई थी. जब वह बिग्ग बॉस में आई तब लगता नहीं था की वह आगे तक Bigg Boss के घर में टिक पाएगी. जब उसने बिग्ग बॉस में ऐंट्री की तब वह खुद को पंजाब की कैटरीना कैफ बताती थी. शहनाज गिल की पंजाबी बोली और सबका हसी मजाक करके लोगो का दिल जित लिया. जब वो Bigg Boss -13 से बहार आई तो उसने अपने करिअर के लिए अपना वेट घटाने लगी और यहाँ से उसने अपने करिअर की शुरुआत की. 

Shahnaz Gill Career:

शहनाज गिल ने 2015 में मॉडल की शुरुआत की. वह काफी सारे पंजाबी म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी है. उसने काफी सारे वीडियो में भी आवाज दी है. शहनाज गिल ने साल 2019 Bigg Boss-13 में एक प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लिया. Bigg Boss-13 मे से उनके करियर की शुरुआत हुई. यहाँ से उनको रोकने वाला कोई नहीं था.

Bigg Boss-13 में अच्छा प्रदर्शन करके लोगो का दिल जित लिया और इतना ही नहीं फ्रेंड फोल्लोवेर्स भी काफी ज्यादा बढ़ गया. Bigg Boss-13 में शिद्धार्त शुक्ला और शहनाज की जोड़ी बहुत ही खास रही है. अक़्सर लोग उनको इन जोड़ी में पसंद करते थे. Bigg Boss-13 के फ़ाइनल के कुछ ही दिनों घर से बेघर हो गई थी.

Bigg Boss-13 के विनर शिद्धार्त शुक्ला और शहनाज के बारे मे अक्शर लोग कहते थे की तुम दोनों शादी कर लो. यहाँ तक की लोगोने उन दोनों का नाम सिडनार रख दिया था. लेकिन कुछ ही सालो में बिग्ग बॉस-13 के विनर शिद्धार्त शुक्ला के मृत्यु हो  गई थी. आज भी वह दिन बहुत ही याद आते है. शहनाज गिल ने तो खाना पीना सब छोड़ दिया था. यहाँ तक ही दोनों का सफर रहा.

shehnaaz-gill-movies-and-tv-shows
Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows

शहनाज गिल कई सारे टीवी शो एंड वीडियो सॉन्ग में भी नजर आई है. इतना ही नहीं कई सारे कलाकारों के साथ भी काम किया है. उसने पंजाबी सिंगर गुरु रांघवा के साथ भी काम किया है. कई सारे मूवीज की भी ऑफर्स आयी है. उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म “किसी का भाई किसी की जान” में भी काम किया है.

Hobbies of Shahnaz Gill:

शहनाज गिल की मनपसंद हॉबी डांसिंग, वीडियो बनाना और गाना गाना है. उनका मनपसंद खाना मासाहारी है. वह उसकी त्वचा से बहुत प्यार करती है इसलिए वह योगा करती है और व्यायाम करती है उनकी सबसे पसंदीदा शौक है. इसके अलावा उनको गाड़ियों का बहुत ही शौक रहा है. शहनाज गिल को खाना बनाना बिलकुल पसंद नहीं है. अभिनेत्रियां भी बेहद पसंद हैं जिनमें से मुख्य नाम नीरू बजाज और वर्मा है. शहनाज गिल का पसंदीदा खेल वॉलीबॉल  है. वरिंदर बरार की ‘जट लाइफ ठग लाइफ उनका पसंदीदा गीत है.

Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows:

Shehnaaz Gill Movies:

YearTitle
2017सत श्री अकाल इंग्लैंड
2019काला शाह काला
2019डाका
2021हौसला रख
2023किसी का भाई किसी की जान
Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows

Shehnaaz Gill Tv Shows:

YearTitle
2019-2020Bigg Boss-13
2020मुझसे शादी करोगे
Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows

अगर आप या आपके आस पास भी कोई ऐसी व्यक्ति है जो अपने जीवन में बहुत संघर्ष करके सफलता की चोटी पर पहुंचे है, तो उनके बारे में हमें हमारा संपर्क करके जरूर से बताए। हम उनकी रियल लाइफ स्टोरी (Real Life inspirational Story in Hindi) इस साइट पर प्रसिद्ध करेंगे, ताकी अन्य लोगों को प्रेरणा मिल सके और जीवन में आगे बढ़ पाए। इस मोटिवेशनल रियल लाइफ स्टोरी (Motivational Real Life Story) को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर से शेयर करना और आपका मंतव्य निचे कमेंट करके जरूर से बताना।

आपने यह Shehnaaz Gill Movies and Tv Shows दिलचस्पी से पढ़ी इसका मतलब है की आपको ऐसी इंस्पिरेशनल रियल लाइफ स्टोरी बहुत अच्छी लगती है। ऐसी ही पुरानी वास्तविक प्रेरणादायक कहानी भी आपको पढनी अच्छी लगेगी, जैसे की पानीपुरी बेचकर एक मशहूर भारतीय क्रिकेटर बना!और विकलांग महिला अरुणिमा सिन्हा के बारे में जानते है.

ऐसे ही जीरो से हीरो (Zero to Hero) बने महान लोगों की प्रेरणादायक कहानियां का वीडियो देखना पसंद करते हो तो हमारी यूट्यूब चैनल Sangharsh Gatha को जरूर से सब्सक्राइब कर लेना। लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहने के लिए हमारी टेलीग्राम चैनल Sangharsh Gatha को भी ज्वाइन कर लेना. धन्यवाद्.

सिद्धार्थ और शहनाज का रिश्ता क्या है?

सिद्धार्थ और शहनाज का रिश्ता एक दोस्ती का है.


शहनाज गिल कैसे मशहूर हुई?

शहनाज गिल Bigg Boss-13 से मशहूर हुई.

शहनाज गिल अभी कहां रहती है?

शहनाज गिल अभी मुंबई में रहती है.

शहनाज गिल एक दिन में क्या खाती है?

शहनाज गिल एक दिन में स्प्राउट्स, डोसा और मेथी के परांठे खाती है.


सिद्धार्थ और शहनाज को प्यार कब हुआ था?

सिद्धार्थ और शहनाज को प्यार Bigg Boss-13 से हुआ था.

This Post Has 4 Comments

Leave a Reply